Jasbir Jassi और Hans Raj Hans में छिड़ी Social Media War

जालंधर: डेरों में गाने के बयान को लेकर पंजाबी गायक जसबीर जस्सी और हंसराज हंस के बीच सोशल मीडिया पर जंग छिड़ गई है। जसबीर जस्सी ने सोशल मीडिया पर बार-बार डेरों में जाकर गाना न गाने की बात कही और ऐसा करने वालों का विरोध किया था। पंजाब केसरी में हाल ही में गायक हंसराज हंस के साथ एक साक्षात्कार में जब पत्रकार रमनदीप सिंह सोढी ने उनसे जसबीर जस्सी द्वारा डेरों के बारे में दिए गए बयान के बारे में पूछा तो उन्होंने जसबीर जस्सी को सलाह देते हुए तीखी प्रतिक्रिया दी।

PunjabKesari

हंस ने कहा, ‘‘मैं खुद उन्हें (जस्सी) समझाऊंगा कि पुत्र कुछ सोचकर बोला करो। यदि कोई तुम्हें दरगाह वाला लेकर जाए कि तुम वहां जाकर गाओ, तो आप कहो मैं वहां जाकर नहीं गाता। जब आज तक तुम्हें किसी ने बुलाया ही नहीं और तुम घर बैठे कहते हो कि बड़े घरों में शादी हो रही है, मैं वहां नहीं जाऊंगा, उन्होंने तो बुलाया ही नहीं आपको।’’ हंस ने कहा कि घर बैठे तो मैं भी तय कर सकता हूं कि मैं नहीं गाऊंगा, लेकिन अगर कोई बुलाता ही नहीं तो गाना कहां है? जब किसी ने डेरे में बुलाया ही नहीं तो जस्सी बायकाट कैसे कर सकता है।

जब हंस का यह इंटरव्यू पंजाब केसरी ने प्रसारित किया तो चल रहे इंटरव्यू के बीच में ही गायक जसबीर जस्सी ने भी सोशल मीडिया पर कमैंट कर हंसराज हंस की बातों का जवाब दिया। जस्सी ने कमैंट कर लिखा, ‘‘हंसराज हंस जी कुदरत की तरफ से नवाजे गए एक बड़े कलाकार हैं। भाजी ने राजनीति में आकर अपना और संगीत जगत का बहुत बड़ा नुक्सान किया है। भाजी को सिर्फ गाना चाहिए और लोगों को सिखाना चाहिए।’’अब यह देखना है कि कि दोनों कलाकारों के बीच सोशल मीडिया पर छिड़ी यह जंग क्या रूप धारण करती है। हालांकि जस्सी के मुताबिक वह अभी भी अपने डेरे वाले बयान पर कायम हैं, वहीं दूसरी तरफ हंसराज हंस खुद एक गायक होने के साथ-साथ नकोदर स्थित डेरा बापू लाल बादशाह के मुख्य सेवादार भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *