आज फिर बाजवा और स्वास्थ्य मंत्री में “तू-तू, मैं-मैं”

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन की कार्रवाई के दौरान विपक्ष नेता प्रताप सिंह बाजवा ने फिर पहले दिन जैसा ही सवाल उठाया कि पंजाब भर में खोले गए 600 मोहल्ला क्लीनिकों में से उनके हलके गुरदासपुर में कोई मोहल्ला क्लीनिक नहीं खुला और ना ही कोई मैडिकल कॉलेज खुला है। इसका जवाब देते स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने कहा कि जहां तक मोहल्ला क्लीनिक की बात है तो गुरदासपुर जिले में 4 आम आदमी क्लीनिक पहले ही चल रहे है।

इसके अलावा 2 और नए मोहल्ला क्लीनिक बनकर तैयार हो चुके हैं और 3 पाइपलाइन में हैं, जोकि कुल 9 मोहल्ला क्लीनिक हो जाएंगे। इस पर प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में कोई मेडिकल सुविधा नहीं है और लोगों को अक्सर अमृतसर या जालंधर रेफर किया जाता है। बलबीर सिंह ने कहा कि गुरदासपुर जिले में भी मेडिकल कॉलेज खोला जाएगा और लोगों को हर तरह की मेडिकल सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

डॉ बलबीर सिंह ने प्रताप सिंह बाजवा की आलोचना करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि प्रताप सिंह बाजवा ज्यादातर चंडीगढ़ में रहते हैं और अपने निर्वाचन क्षेत्र में नहीं जाते हैं, जिसके कारण उन्हें अभी तक अपने निर्वाचन क्षेत्र में खुले मोहल्ला क्लीनिकों के बारे में जानकारी नहीं है। प्रताप सिंह बाजवा ने उन्हें चुनौती देते हुए कहा कि वह मेरे साथ आएं और मुझे दिखाएं कि कहां-कहां मोहल्ला क्लीनिक खोले गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने प्रताप सिंह बाजवा की चुनौती को स्वीकार करते हुए कहा कि वह वादा करते हैं कि वह उनके साथ गुरदासपुर जिले में जाएंगे और उन्हें खुद मोहल्ला क्लीनिक लेकर जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *