राहुल ने कभी महिलाओं का अपमान नहीं किया : कांग्रेस

राहुल फ्लाइंग किस पंक्ति | राहुल ने कभी महिलाओं का अपमान नहीं किया, भाजपा उन पर ‘कदाचार’ का आरोप लगाकर ‘अशोभनीय’ कृत्य में लिप्त है: कांग्रेस

कांग्रेस ने बुधवार को राहुल गांधी का बचाव करते हुए कहा कि वह कभी भी महिलाओं का अपमान नहीं करते हैं और भाजपा उन पर “कदाचार” का आरोप लगाकर “अशोभनीय” कृत्य कर रही है क्योंकि वह मणिपुर हिंसा पर बहस नहीं चाहती है।

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस में भाग लेने के बाद, गांधी ने फ्लाइंग किस किया, जिस पर सत्ता पक्ष से तीखी प्रतिक्रिया हुई और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उन्हें स्त्री द्वेषी बताया और कहा कि सदन ने ऐसा “अशोभनीय कृत्य” कभी नहीं देखा।

आलोचना का जवाब देते हुए, लोकसभा में कांग्रेस के सचेतक मनिकम टैगोर ने ईरानी पर “राहुल-फोबिया” से पीड़ित होने का आरोप लगाया और उनसे इससे बाहर आने को कहा।

लोकसभा में राहुल गांधी पर ‘दुर्व्यवहार’ के बीजेपी के आरोप पर टैगोर ने कहा, “स्मृति ईरानी ‘राहुल फोबिया’ से ग्रस्त हैं और उन्हें इससे बाहर निकलने की कोशिश करनी चाहिए।”

पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कहा, “जो लोग इसमें शामिल हुए और इसे देखा, वे सभी इसे मानव जाति और प्रेम और स्नेह का प्रतीक बता रहे हैं।” “लेकिन जो लोग अपने मन में कुछ सोच रहे हैं, उन्हें गलतफहमी हो रही है। यह उनकी समस्या है, राहुल गांधी की समस्या नहीं। राहुल गांधी का संदेश बहुत स्पष्ट है ‘नफरत का बाजार’ में ‘मोहब्बत की दुकान’ खोलना। यह बहुत स्पष्ट है।” वेणुगोपाल ने कहा.

शिवसेना (उद्धव ठाकरे) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी गांधी का बचाव करने की मांग करते हुए कहा, “मैं दर्शक दीर्घा में थी और उन्होंने (राहुल गांधी) ने स्नेह के संकेत के रूप में ऐसा किया। वे (भाजपा) प्यार को स्वीकार नहीं कर सकते।” “वे इसके बारे में बुरा क्यों महसूस कर रहे हैं? यह सिर्फ एक वास्तविक इशारा था, यही उन्होंने किया। जैसे उन्होंने कहा ‘मोहब्बत की दुकान’। आप लोगों को ‘नफरत’ (नफरत) की आदत हो गई है, इसलिए आप ऐसा नहीं कर पा रहे हैं ‘मोहब्बत’ (प्यार) स्वीकार करने के लिए,” उसने कहा।

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा, “मुझे बीजेपी की साइड-ट्रैकिंग रणनीति की जानकारी नहीं है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वे (राहुल गांधी के) भाषण की सामग्री से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं।” झारखंड कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा के मुताबिक गांधी ने हमेशा महिलाओं का सम्मान किया है और उनका व्यवहार हमेशा अच्छा रहा है.

आज उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए मणिपुर के बारे में बात की, लेकिन भाजपा जो मणिपुर के बारे में बात नहीं करना चाहती और न ही राहुल गांधी को सदन में देखना चाहती है, इसलिए वह इस तरह के ‘अशोभनीय’ व्यवहार में लिप्त है।

कोड़ा ने कहा, “लेकिन हम अपने नेता को जानते हैं और वह कभी भी महिलाओं का अपमान नहीं कर सकते।”

भाजपा महिला सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की और गांधी के “अनुचित हावभाव” के लिए उनके खिलाफ “कड़ी कार्रवाई” की मांग की।

20 से अधिक महिला सांसदों द्वारा हस्ताक्षरित एक शिकायत में, यह आरोप लगाया गया कि गांधी ने “अशोभनीय तरीके” से व्यवहार किया, जिससे न केवल “सदन में महिला सदस्यों की गरिमा का अपमान हुआ, बल्कि बदनामी भी हुई और इस प्रतिष्ठित सदन की गरिमा कम हुई।” “.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *