पंजाब के School में लगे Injection से 10 और Students की बिगड़ी हालत

 स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कल सरकारी कन्या विद्यालय मछिवाड़ा साहिब में छात्राओं को टैटनेस का टीका दिये जाने के बाद आज सुबह 10 और छात्राओं की तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल ले जाया गया है।इनमें से उपचाराधीन 4 छात्राओं को तुरंत समराला के सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया और उन्हें सरकारी एंबुलेंस से माता-पिता और स्कूल के शिक्षकों की देखरेख में इलाज के लिए यहां लाया गया है। सिविल अस्पताल समराला में इन छात्राओं के इलाज में जुटे डॉक्टरों ने ब्लड सैंपल ले लिए हैं और  अन्य टेस्ट किए जा रहे हैं।

इसके अलावा माछीवाड़ा के 4 अन्य छात्राओं के स्वास्थ्य में सुधार नहीं होने पर देर रात समराला सिविल अस्पताल भेजा गया और इन  छात्राओं का भी यहां इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा कल करीब 150 विद्यार्थियों को टीका लगाया गया था। आज सुबह  कल टीका लगवाने वाली छात्राएं स्कूल आईं तो उनमें से 10 की हालत बिगड़ने लगी और उन्हें चक्कर आने लगे और घबराहट होने लगी। जिस पर उन्हें तुरंत इलाज के लिए मछिवाड़ा साहिब सरकारी अस्पताल ले जाया गया।

अंजलि, हरमन कौर सत्यना, जशन कौर पावत, तनिशा माछीवारा, जसप्रीत कौर शेरियन, मनप्रीत कौर इंदिरा कॉलोनी, मीना घुमाना, मुस्कान माछीवाड़ा, रेशमा गढ़ी बेट और ज्योति नूरपुर उन छात्राओं में शामिल हैं जिन्हें आज इलाज के लिए अस्पताल लाया गया। इसके अलावा इंदिरा कॉलोनी की 4 छात्राओं परविंदर कौर, अनमोल, परविंदर कौर की हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने समराला रेफर कर दिया। शासकीय कन्या विद्यालय में टीकाकरण के बाद छात्राओं की बिगड़ती स्थिति से बाकी छात्राओं में   डर तथा सहम का माहौल है और अभिभावक भी चिंतित हैं।

विधायक बीमार छात्राओं का हाल जानने अस्पताल पहुंचे
टैटनेस का टीका लगने के बाद बीमार हुई स्कूली छात्राओं का हाल जानने विधायक जगतार सिंह दयालपुरा अस्पताल पहुंचे। विधायक ने छात्रों के स्वास्थ्य के बारे में पूछा और उनके  जल्दीअच्छे होने की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *