Diwali और छठ पूजा के लिए Train का सफर वाले ध्यान दें

चंडीगढ़ः दीपावली और छठ पूजा के दौरान चंडीगढ़ और अंबाला से चलने वाली लंबी रूट की लगभग सभी ट्रेनों में वोटिंग काफी बढ़ गई है। यही नहीं कई ट्रेनों में रेलवे की तरफ से बुकिंग भी बंद कर दी गई है। इसे ध्यान में रखते हुए रेलवे की तरफ से चंडीगढ़-गोरखपुर के बीच 1 स्पैशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है।

इसके साथ ही जिन ट्रेनों में वोटिंग लिस्ट ज्यादा है, उनमें एक्सट्रा कोच जोड़े जाएंगे। चंडीगढ़ गोरखपुर के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 04517-18 दोनों तरफ से 5-5 चक्कर लगाएगी। चंडीगढ़-गोरखपुर गाड़ी संख्या 04518 को लेकर बुकिंग शुरू कर दी है। यह ट्रेन वीरवार रात 10.50 बजे चंडीगढ़ से चलेगी और अगले दिन शाम 5 बजे पहुंच जाएगी।

गोरखपुर-चंडीगढ़ गाड़ी संख्या 04517 गोरखपुर से शुक्रवार रात 11.05 बजे चलेगी और अगले दिन शाम 5 बजे पहुंच जाएगी। त्योहारों के सीजन को ध्यान में रखते हुए रेलवे बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है, जिसके तहत 300 से अधिक वेटिंग संख्या वाली ट्रेनों की सूची इकट्ठी की जा रही है। इस संबंध में अधिकारियों का कहना है कि यात्रियों के ग्राफ को ध्यान में रखते हुए एक्सट्रा कोच जोड़े जाएंगे, ताकि सीट उपलब्ध हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *