शाहरुख खान को जान से मारने की धमकी

बाॅलीवुड के किंग खान अभिनेता शाहरुख खान को जान से मारने की धमकी की खबर सामने आई है। जिसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए एक्टर की सुरक्षा बढ़ा दी है।

महाराष्ट्र पुलिस ने बताया कि कथित तौर पर जान से मारने की धमकी मिलने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने अभिनेता शाहरुख खान की सुरक्षा बढ़ाकर Y+ कर दी है। शाहरुख खान ने राज्य सरकार को लिखित शिकायत दी थी कि फिल्म ‘पठान’ और ‘जवान’ के बाद उन्हें जान से मारने की धमकी भरे कॉल आ रहे हैं।

अधिकारी के अनुसार, पिछले हफ्ते एक उच्चाधिकार प्राप्त समिति की बैठक में शाहरुख की सुरक्षा की समीक्षा किए जाने के बाद इसे बढ़ाने का फैसला लिया गया। उन्होंने बताया कि राज्य खुफिया विभाग ने तदनुसार सभी पुलिस आयुक्तालयों, पुलिस अधीक्षकों के कार्यालयों और विशेष सुरक्षा इकाई को इसके बारे में सूचित किया। पिछले साल शाहरुख की फिल्म ‘पठान’ के गाने ‘बेशरम रंग…’ को लेकर विवाद खड़ा हो गया था। अयोध्या के एक साधु ने अभिनेता को धमकी दी थी। साल 2010 में फिल्म ‘माई नेम इज खान’ की रिलीज को लेकर शाहरुख को धमकियां मिलने के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

मुंबई पुलिस द्वारा शाहरुख खान को Y+ सिक्योरिटी में 6 पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर और 5 वेपन्स के साथ 24 घंटे एक्टर की सुरक्षा करेंगे।  दरअसल पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी की शाहरुख खान को जान का खतरा है। हाल ही में उनकी फिल्म पठान और जवान दोनों सुपरहिट रही। जिसके बाद शाहरुख अंडरवर्ल्ड और गैंगस्टार के निशाने पर है। इससे पहले सिर्फ 2 पुलिस वाले ही उनकी सिक्योरिटी में थे। वहीं किंग खान को मिली Y+ सिक्योरिटी का खर्चा खुद शाहरुख खान उठाएंगे, इसका भुगतान एक्टर को महाराष्ट्र सरकार को करना होगा। इससे पहले सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई गैंग की धमकिया मिली थी जिसके बाद उन्हें भी Y+ सुरक्षा सिक्योरिटी दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *