कॉलेज के ग्रेजुएशन फंक्शन में देखते ही देखते जमीन पर बिखर गईं लाशें…

सीरिया के होम्स प्रांत में एक सैन्य कॉलेज में ग्रेजुएशन समारोह के दौरान ड्रोन हमले में 100 के करीब लोग मारे गए और 240 अन्य घायल हो गए। अल जज़ीरा की रिपोर्ट के अनुसार, सीरिया के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है किमरने वालों में छह बच्चों सहित नागरिक और सैन्यकर्मी शामिल हैं। ऐसी चिंताएं थीं कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है क्योंकि घायलों में से कई की हालत गंभीर है।

हमले की जिम्मेदारी का तत्काल कोई दावा नहीं किया गया। देश की सेना ने कहा कि गुरुवार को समारोह समाप्त होते ही विस्फोटकों से लदे ड्रोनों ने समारोह को निशाना बनाया।  प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि सेना ने हमले के लिए “ज्ञात अंतरराष्ट्रीय ताकतों द्वारा समर्थित” लड़ाकों पर आरोप लगाया। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने होम्स में ड्रोन हमले के साथ-साथ उत्तर-पश्चिम सीरिया में “जवाबी गोलाबारी की रिपोर्ट” पर “गहरी चिंता व्यक्त की।”

सीरिया के रक्षा मंत्री ने स्नातक समारोह में भाग लिया लेकिन हमले से कुछ मिनट पहले ही चले गए। समारोह में सजावट करने में मदद करने वाले एक सीरियाई व्यक्ति ने कहा, “समारोह के बाद, लोग आंगन में चले गए और विस्फोटक आ गए। हम नहीं जानते कि यह कहां से आया, और लाशें जमीन पर बिखर गईं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *