अमृतपाल के मामले को लेकर ‘मान सरकार’ का पंजाबियों को संदेश

‘आप’ के प्रवक्ता मलविंदर कंग ने चंडीगढ़ में प्रेस कान्फ्रेंस की । इस दौरान उन्होंने अमृतपाल मामले में संदेश देते कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। बेगुनाहों पर कोई कार्रवाई नहीं होगी। लोगों को कोई डरने और घबराने की जरूरत नहीं है। यदि किसी मंशा सही है, उसका डायरेक्ट या इन-डायरेक्ट योगदान नहीं है तो उस पर कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। अगर जिस किसी की भी सहयोग देने की बात सामने आती है तो उसके खिलाफ कानून के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। पंजाब पुलिस ने हिरासत में लिए गए अमृतपाल के समर्थकों की रिहाई शुरू कर दी है, जिसके तहत 44 नौजवानों को रिहा कर दिया गया है।

इस दौरान आप के प्रवक्ता कंग ने कहा कि जो लोग धर्म के नाम पर साम्प्रदायिकता फैलाते हैं, गलत रास्ते पर डालना चाहते हैं उनसे बचने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पंजाब और और पंजाबियत को नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। सरकार हर कदम पर साथ खड़ी है। उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि अमृतपाल मामले में जिन लोगों को हिरासत में लिया गया या पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है अगर उनका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है या उनका किसी भी तरह का डायरेक्ट या इन-डायरेक्ट सहयोग नहीं है तो उन पर कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। लेकिन संदिग्ध से बनती पूछताछ जरूर की जाएगी।

उन्होंने कहा कि मानयोग मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पंजाब को रोजगार से लेकर खेती तक सृजित करने की कोशिश चल रही है। भ्रष्टाचार पर नकेल कसी जा रही है। पंजाबी की जवानी और किसानी बचाना, इंडस्ट्री को बचाना आज पंजाब की जरूरत है।