Schools के लिए अहम खबर

 पंजाब के सरकारी स्कूलों में छात्रों को मिलने वाले मिड-डे मील को लेकर अहम खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार पंजाब के स्कूलों में मिड-डे मील के लिए नए निर्देश जारी हुए हैं। बता दें मिड-डे मील स्कूल के छात्रों में वितरित करने से पहले अध्यापकों द्वारा खुद खाना चखना जरुरी है, लेकिन स्कूली छात्रों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर नए निर्देश जारी किए हैं।

मिड-डे मील छात्रों में वितरित करने से पहले इसे वर्कर चैक करेंगे, उसके बाद संबंधित मिड-डे मील इंचार्ज द्वारा चैक किया जाएगा और अंत में संबंधित स्कूल के प्रमुख द्वारा मिड-डे मील खाकर चैक किया जाएगा। उसके बाद छात्रों में वितरित किया जाएगा। अगर किसी स्कूल में कोई अप्रिय घटना या किसी प्रकार की लापरवाही होती पाई गई तो उसका जिम्मेदार स्कूल प्रमुख व मिड-डे मील इंचार्ज होगा।

आपको बता दें कि भवानीगढ़ के नजदीक घाबदा में बने मेरिटोरियस स्कूल के होस्टल में खराब खाना खाने के कारण 60 के करीब बच्चे बीमार हो गए थे। इसके बाद शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने कार्रवाई करते हुए स्कूल हॉस्टल की कैंटीन का ठेका रद्द कर दिया। इसके बाद  स्कूल कैंटीन के ठेकेदार को गिरफ्तार कर लिया गया है और प्रिंसीपल को सस्पेंड भी कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *