सरकारी स्कूलों के अध्यापकों के लिए 14 से 16 नवम्बर तक मिली अंतिम Date

चंडीगढ़: सरकारी स्कूलों में पढ़ा रहे जे.बी.टी. , सी. एंड वी. (कला अध्यापक), पी.जी.टी. (स्नातकोत्तर शिक्षक), टी.जी.टी. (स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक), मुख्य शिक्षक, ई.एस.एच.एम. (मौलिक स्कूल हैडमास्टर), हैड मास्टर और प्रिंसीपल के ऑनलाइन तबादलों की प्रक्रिया फिर शुरू होगी। 2017 बैच के जे.बी.टी. शिक्षक स्थाई जिले के आवंटन के लिए 14 से 16 नवम्बर तक जिले का विकल्प भर सकेंगे।

25 नवम्बर तक प्राथमिक शिक्षकों के डाटा अपडेटेशन का काम पूरा लिया जाएगा। शिक्षा निदेशालय ने ऑनलाइन तबादलों का नया शैड्यूल जारी कर दिया है। जे.बी.टी., सी. एंड वी., पी.जी.टी., टी.जी.टी., मुख्य शिक्षक, मौलिक स्कूल हैडमास्टर, हैड मास्टर और प्रिंसीपल के लिए 26 नवम्बर से स्थानांतरण प्रक्रिया शुरू होगी। अगले साल 8 जनवरी तक सभी शिक्षकों और अतिथि अध्यापकों को स्कूल अलॉटमैंट का काम पूरा कर लिया जाएगा। शिक्षा विभाग पहले चरण में 2004, 2008 और 2011 बैच के जे.बी.टी. के अंतर जिला तबादले कर चुका है।

28 अक्तूबर को सभी वर्ग के शिक्षकों के लिए ऑनलाइन तबादला प्रक्रिया शुरू होनी थी जिसके तहत जे.बी.टी., सी. एंड वी., पी.जी.टी., टी.जी.टी., हैड मास्टर व प्रिंसीपल से ऑनलाइन तबादला प्रक्रिया में शामिल होने को लेकर हां और न के विकल्प मांगे जाने थे, मगर शिक्षा विभाग ने अचानक 27 अक्तूबर को ही स्थानांतरण ड्राइव पर ब्रेक लगा दिया। इसके बाद स्कूल शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने स्पष्ट कर दिया था कि वार्षिक परीक्षाओं के बाद ही पी.जी.टी. और टी.जी.टी. के स्थानांतरण किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *