टोल प्लाजा को लेकर जनता में भारी रोष

लुधियाना : दोराहा-नीलो नहर रोड पर पिछले कुछ समय दौरान फिर से चालू किए गए टोल प्लाजा को बंद करने की मांग लगातार जोर पकड़ती जा रही है। उक्त मामले को लेकर विभिन्न गैस एजैंसियों के डीलरों, पैट्रोलियम कारोबारियों, आम राहगीरों, ट्रांसपोर्टर यूनियनों,किसान जत्थेबंदियों सहित समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों द्वारा टोल प्लाजा को तुरंत बंद करने संबंधी मुख्यमंत्री भगवंत मान के समक्ष मुद्दा उठाया जा रहा है। विभिन्न वर्गों में इस बात को लेकर गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है उक्त रोड पर करीब 50 किलोमीटर की घेरे में 2 टोल प्लाजा पड़ने के कारण आम जनता पर महंगाई की अतिरिक्त मार पड़ रही है।

यहां बताना अनिवार्य होगा कि उक्त टोल प्लाजा पिछले लंबे अरसे से बंद पड़ा हुआ था जोकि सरकार द्वारा कुछ समय पहले ही गाड़ियों की पासिंग फीस में बढ़ौतरी करने के साथ फिर से चालू कर दिया गया है। लुधियाना एल.पी.जी. गैस फैडरेशन के पदाधिकारियों गौरव हांडा, रितेश कुमार, जतिन कोचर कारोबारी, जिनेश शर्मा ट्रांसपोर्ट आदि ने मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान से मांग की कि पंजाब भर में लगभग 14 स्थानों पर बंद करवाए गए टोल प्लाजों की भांति उक्त टोल को भी बंद करवा कर प्रत्येक वर्ग विशेष कर आम जनता को राहत प्रदान करें।

काबिले गौर है कि इससे पहले भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी ग्रुप के पंजाब प्रधान दिलबाग सिंह गिल सहित विभिन्न किसान जत्थेबंदियों एवं समाजसेवी संस्थाओं द्वारा टोल प्लाजा बंद करवाने के लिए मुख्यमंत्री मान, केंद्रीय मंत्री, गवर्नर पंजाब सहित मुख्य प्रिंसीपल सचिव को पत्र लिखकर मुद्दा उठाया गया है जिसमें उन्होंने टोल प्लाजा रोड की खस्ता हाल सड़क के बारे में मुख्य तौर पर जिक्र किया गया है।

एक गाड़ी पर सालाना हजारों रुपए का अतिरिक्त आर्थिक बोझ

अवतार गैस एजेंसी के प्रमुख संचालक गौरव हांडा ने दावा किया है कि टोल प्लाजा पर पासिंग को लेकर एक गाड़ी पर चलना हजार रुपए का आर्थिक बोझ पड़ता है। चाहे वह लड्डोवाल रोड स्थित टोल प्लाजा की बात हो या फिर अन्य टोल प्लाजा की उन्होंने जिस तरह से मुख्यमंत्री द्वारा पंजाब भर की विभिन्न सड़कों पर 14 के करीब टोल प्लाजा खत्म किए गए हैं ठीक इसी प्रकार से लड्डोवाल और दोराहा नीलो नहर पर बने टोल प्लाजा को भी तुरंत बंद करना चाहिए जिससे आम जनता, कारोबारियों और व्यापारी वर्ग को भारी राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *