घर से बाहर निकलने पर बिल्कुल ना करे ये काम

जालंधर: त्यौहारी मौसम का आगाज हो चुका है जिसे देखते हुए पंजाब पुलिस ने आज राज्य की जनता को अपनी नकदी, बहुमूल्य वस्तुओं व जेवरातों को लेकर सतर्क रहने की नसीहत दी है। पंजाब पुलिस के महानिदेशक गौरव यादव की ओर से राज्य की जनता को आगाह किया गया है कि त्यौहारी मौसम को देखते हुए आपराधिक तत्वों के मंसूबों को विफल बनाने के लिए उन्हें अधिक जागरूक रहना होगा।

उन्होंने सभी पुलिस मुखियों व पुलिस कमिश्नरों को भेजे संदेश में कहा कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में जनता को जागरूक करें और उन्हें बताया जाए कि घरों से बाहर निकलते हुए सार्वजनिक स्थलों पर अपने वाहनों में खुल कर नकदी को न गिनें और न ही जेवरात अपने वाहनों में रखें क्योंकि इन पर आपराधिक तत्वों की नजर हो सकती है। उन्होंने कहा कि सभी पुलिस कमिश्नरों व एस.एस.पीज को निर्देश भेजे गए हैं कि वे अपने इलाकों में बाजारों में अधिक पुलिस फोर्स तैनात करें जिससे जनता का भरोसा पुलिस प्रशासन पर बना रहे।

पुलिस अधिकारियों से कहा गया कि वह जी.टी. रोड पर ट्रैफिक को नियंत्रित करने के लिए समुुचित संख्या में पुलिस कर्मचारियों को तैनात करें। नवम्बर महीने में चूंकि दीपावली व अन्य त्यौहार आ रहे हैं जिसे देखते हुए पुलिस अधिकारियों को भी फील्ड में जाकर काम करने के निर्देश डी.जी.पी. मुख्यालय द्वारा जारी कर दिए गए हैं। अगले सप्ताह में सीनियर पुलिस अधिकारी भी फील्ड में दिखाई देंगे। भीड़भाड़ वाले बाजारों, बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों के आस-पास पुलिस बलों की गिनती बढ़ाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *