‘पाप पर पुण्य की जीत’, पीएम मोदी-अमित शाह समेत कई नेताओं ने देशवासियों को दीं दशहरे की शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को विजयादशमी के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “देशभर के मेरे परिवारजनों को विजयादशमी की हार्दिक शुभकामनाएं। यह पावन पर्व नकारात्मक शक्तियों के अंत के साथ ही जीवन में अच्छाई को अपनाने का संदेश लेकर आता है।” विजयादशमी हर साल अश्विन मास की दशमी तिथि को मनाई जाती है। दशहरा को विजयादशमी के नाम से भी जानते हैं। यह त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में मनाया जाता है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दशहरा की पूर्व संध्या पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं और सभी से देश की समृद्धि तथा समाज के सभी वर्गों, विशेषकर वंचितों की भलाई के लिए मिलकर काम करने का संकल्प लेने को कहा। राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा, “देश के पूर्वी और दक्षिणी राज्य दशहरा को दुष्ट राक्षस महिषासुर पर देवी दुर्गा की जीत के रूप में मनाते हैं, जबकि उत्तरी और पश्चिमी राज्य इस त्योहार को भगवान राम की रावण पर जीत के रूप में मनाते हैं।”

अमित शाह ने विजयदशमी के शुभ अवसर पर देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि, “समस्त देशवासियों को ‘विजयदशमी’ की हार्दिक शुभकामनाएं. अधर्म का अंधकार चाहे कितना भी घना क्यों न हो, सत्य के आधार पर धर्म के उजाले की विजय शाश्वत है। पाप पर पुण्य की विजय का प्रतीक ‘विजयदशमी’ हमें सदैव विवेक और सत्य के मार्ग पर चलने की प्रेरणा व शिक्षा देने वाला पर्व है। प्रभु श्री राम सभी का कल्याण करें। जय श्री राम!”

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नेड्डा ने बधाई देते हुए कहा, ‘अधर्म पर धर्म, असत्य पर सत्य, और अहंकार पर विनम्रता के विजय का प्रतीक ‘विजयादशमी’ के पावन पर्व पर समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम के उच्च आदर्श सदैव हमारा कर्तव्य पथ आलोकित करते रहें। यह दिव्य दिवस आप सभी के लिए सुख-सौभाग्य व सर्वविद उत्कर्ष का आशीष लेकर आए, यह प्रार्थना करता हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *