मुंबई ट्रेन ब्लॉस्ट के आरोपी रहे अब्दुल वाहिद के घर एनआईए की रेड

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) इन दिनों एक्शन में है. मुंबई के विक्रोली इलाके में वाहिद नाम के शख्स के घर पर महाराष्ट्र पुलिस ने रेड की है. यह रेड 7/11 मुंबई ट्रेन धमाकों में आरोपी रह चुके व्यक्ति अब्दुल वाहिद दीन मोहम्मद शेख के घर पर मारी गई है. वाहिद उन 13 आरोपियों में से एक था जिसको पुलिस ने ट्रेन धमाका मामलों में गिरफ्तार किया था.

बाद में विशेष मकोका अदालत में वाहिद को बाइज्जत बरी कर दिया गया था और बाकी 12 गुनहगारों को गिरफ्तार किया गया था लेकिन एक बार फिर वाहिद एजेंसियों की रडार पर है. 7/11 के ट्रेन ब्लास्ट में वाहिद पर पाकिस्तान से आये हुए आतंकियों को पनाह देने का आरोप था जोकि सिद्ध नहीं हो पाया इसलिए उसे बरी किया गया था.

वाहिद ने पूरी की वकालत और पत्रकारिता की पढ़ाई 
जेल में रहते हुए ही वाहिद ने वकालत और पत्रकारिता की पढ़ाई शुरू कर दी जबकि वह पेशे से टीचर था. वाहिद 9 सालों तक जेल में बंद रहा और उसने बेगुनाह कैदी नाम से जेल में बिताए दिनों पर एक किताब भी लिखी जोकि काफी चर्चित रही. एनआईए की टीम जब वाहिद शेख के मुंबई आवास पर भी पहुंची. हालांकि, उन्होंने टीमों को अंदर जाने से मना कर दिया और पहले कानूनी नोटिस भेजने को कहा.

वहीं, वाहिद शेख ने मीडिया को बताया कि जब उन्होंने एनआईए को अंदर आने से मना कर दिया तो उन्होंने मेरे घर का दरवाज़ा और मेरा कैमरा तोड़ दिया. मैंने उनसे पहचान प्रमाण पत्र मांगा लेकिन उन्होंने उनको कोई पहचान पत्र मुहैया नहीं कराया. अगर वे इन तलाशी के लिए कानूनी नोटिस पेश करते हैं तो मैं सहयोग करने के लिए तैयार हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *