एक बार और छंटनी करेगी Unacademy

एडटेक स्टार्टअप अनअकेडमी ने फाइनेंशियल ईयर के शुरू होने से पहले कर्मचारियों को बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने गुरुवार को जानकारी दी कि कंपनी एक बार फिर छंटनी करने वाली है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, कंपनी अपनी मौजूदा टीम में से 12 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है। बता दें कि कंपनी के फाउंडर गौरव मुंजाल ने अपने कर्मचारियों को ये मैसेज लिखा और इस बात की जानकारी दी। गौरव ने मैसेज में लिखा कि प्रॉफिटैबिलिटी को अचीव करने और लागत को कम करने के लिए ये कदम उठाया जा रहा है।

कंपनी के फाउंडर ने दिया मैसेज

बता दें कि कंपनी के फाउंडर गौरव मुंजाल ने अपने कर्मचारियों को एक मैसेज के जरिए इस बात की जानकारी दी। मैसेज में लिखा कि हम हमारी टीम में से 12 फीसदी हिस्से को घटाएंगे ताकि हम अपने लक्ष्य को पूरा कर सके और लागत को कम कर सके।

बीते साल 3 बार की थी छंटनी

बीते साल अगस्त महीने में कंपनी ने छंटनी की थी। उस दौरान कंपनी ने कुल कर्मचारियों में से 10 फीसदी कर्मचारी यानी कि 350 लोगों को नौकरी से निकाल दिया था। हालांकि कंपनी ने वादा किया था कि वो अब कर्मचारियों को नहीं निकालेगी। उस दौरान कर्मचारियों को 2 महीने की एडवांस सैलरी दी गई थी और HR की तरफ से नोटिस दिया गया था।

जून में भी कंपनी ने की थी छंटनी

बता दें कि जून महीने में कंपनी ने परफॉर्मेंस इम्प्रुवमेंट प्लान के बाद 150 कर्मचारियों की छंटनी की थी। इसके अलावा अप्रैल महीने में भी कंपनी ने 600 कॉन्ट्रैक्ट के बेसिस पर रखे कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया था। हालांकि जिन लोगों को अभी निकाला गया है कि उन्हें कंपनी की तरफ से 2 महीने की एडवांस सैलरी, एक साल के लिए मेडिकल इंश्योरेंस कवरेज, प्लेसमेंट और करियर सपोर्ट जैसी सुविधाएं दी जाएंगी।