जालंधर में सुबह-सुबह तोड़ा अवैध निर्माण

जालंधर नगर निगम की बिल्डिंग ब्रांच ने आज अवैध निर्माण के खिलाफ सुबह-सुबह कार्रवाई की है। लाडोवाली रोड पर रेलवे फाटकों के पास बन रही एक कॉमर्शियल इमारत पर निगम की मशीन चली है। नगर निगम की बिल्डिंग ब्रांच ने इस बिल्डिंग में बन रही सीढ़ियों को तोड़ा है। बिल्डिंग में सीढ़ियों का निर्माण नक्शे के अनुसार नहीं किया रहा था।

नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि जिस इमारत पर कार्रवाई की गई है, उसका नक्शा कामिनी नामक महिला के नाम पर पास है। कॉमर्शियल बिल्डिंग में एक तो बेसमेंट बना दिया गया, जो नक्शे में नहीं और पास भी पास नहीं था। इसके अलावा नक्शे में पार्किंग दिखाई गई थी, लेकिन पार्किंग वाले स्थान पर भी सीढ़ियां बनाकर पार्किंग स्थल को कवर कर लिया।

पहले भी हो चुकी है इस बिल्डिंग पर कार्रवाई नगर निगम की बिल्डिंग ब्रांच ने लाडोवाली रोड पर जिस बन रही कॉमर्शियल इमारत पर कार्रवाई की है उस पर इससे पहले भी दो बार डिमोलिशन की कार्रवाई हो चुकी है। पांच महीने पहले अक्टूबर महीने में जब नोटिस के बावजूद इमारत के मालिकों ने सीढ़ियां ठीक नहीं की तो निगम ने सीढ़ियां तोड़ डाली थी।

इसके बाद भवन बना रहे लोगों ने फिर से सीढ़ियां बना डाली। नवंबर महीने में फिर से नगर निगम के अधिकारियों के पास शिकायत पहुंची तो फिर से बिल्डिंग ब्रांच ने मौके पर मशीन लाकर सीढ़ियों को तोड़ दिया था। अब इसी इमारत पर आज तीसरी बार बिल्डिंग ब्रांच ने डिमोलिशन की कार्रवाई की है।