‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी सीरियल में मुझे 1,800 रुपए सैलरी मिलती थी’ भावुक हुईं स्मृति ईरानी बताई अपनी स्ट्रग्ल स्टोरी

केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी राजनीति में आने से पहले एक टीवी एक्ट्रेस थी इससे हर कोई वाकिफ है। स्मृति ईरानी को टीवी पर पहचान दिलाने वाला  ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी सीरियल जहां घर घर मशहूर था वहीं अब इस सीरियल को लेकर स्मृति ईरानी ने एक बड़ा खुलासा किया है।

दरअसल, स्मृति ईरानी बुधवार को आईआईएम उदयपुर में समलैंगिंक समानता विषय पर स्टूडेंट्स को सम्बोधित कर रही थीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि टीवी सीरियल “क्योंकि सास भी कभी बहू थी” की शुरुआत में मुझे 1800 रुपए वेतन मिलता था। भारत की सक्रिय राजनीति में आने की इच्छा के कारण मैंने इस सीरियल को छोड़ा था। इसलिए नहीं छोड़ा कि सीरियल नहीं चल पा रहा था, बल्कि ऐसे समय छोड़ा, जब यह खासा लोकप्रिय हो रहा था। मैं महिला होते हुए रुकी नहीं, आगे बढ़ती रही।

इसके साथ ही अपनी जिंदगी के स्ट्रग्ल को याद करते हुए उन्होंने कहा कि भारत में पहला मेक्डोनल्स रेस्टोरेंट खुला था, मैं उसमें काम करती थी। वहां से आज केन्द्रीय मंत्री बनने का सफर महिला होते हुए मैंने तय किया।

वहीं इस समारोह के दौरान जब एक स्टूडेंट ने  स्मृति ईरानी से उनका रोल मॉडल पूछा तो उन्होंने अपनी मां को रोल मॉडल बताया। उन्होंने कहा कि जब मैं पहली बार सांसद का चुनाव जीती और दिल्ली में मुझे जो सरकारी आवास मिला था। उस आवास के सामने ताज होटल था। उसमें मेरी मां काम किया करती थी। वो पल मेरे लिए बेहद यादगार रहा। मैंने एक दिन उस होटल में जाकर सभी कर्मचारियों को धन्यवाद दिया। स्मृति ईरानी ने कहा कि भारत इकलौता देश हैं जहां महिलाएं हर पहलू में दूसरे देशों से आगे हैं। देश के सर्वोच्य पद पर महिला द्रोपति मुर्मू हमारे लिए सबसे बड़ा उदहारण हैं।