पंजाब में आटा-दाल स्कीम के लाभ को लेकर अहम खबर

पंजाब में आटा-दाल स्कीम के लाभ को लेकर अहम खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार अब इस स्कीम का लाभ सिंगल महिलाओं, एचआईवी, कैंसर और कोरोना से पीड़ित परिवारों को भी मिल सकेगा। इस संबंधी जानकारी पंजाब विधानसभा में खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री लाल चंद कटारूचक्क ने दी।

सदन में अबोहर से विधायक संदीप जाखड़ ने राशन कार्डों की जांच में पक्षपात करने पर सवाल उठाया, जिस पर मंत्री कटारूचक्क ने कहा कि पंजाब सरकार ने गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों को राशन कार्ड जारी करने की शर्तों में ढील दी है। आटा-दाल स्कीम का लाभ एचआईवी, कैंसर और कोरोना पीड़ितों के साथ-साथ सिंगल महिलाओं को भी सामाजिक आधार पर देने की योजना है। मंत्री कटारूचक ने कहा कि इस दौरान राज्य में 1.57 करोड़ लाभार्थी आटा-दाल स्कीम का लाभ उठा रहे हैं।

विधायक संदीप जाखड़ द्वारा अबोहर हल्के में ए.सी. और सरकारी नौकरी करने वाले एक नेता पर राशन कार्ड को जायज ठहराने और एक गरीब परिवार का राशन कार्ड काटने का मुद्दा विधानसभा में उठाया गया। मंत्री कटारूचक्क ने कहा कि राशन कार्डों की जांच बिना किसी राजनीतिक पक्षपात के की गई है और पंजाब के हर जरूरतमंद व्यक्ति का राशन कार्ड बनाया जाएगा और किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *