नगर निगम की लिफ्ट में जोरदार धमाका

जालंधर: नगर निगम दफ्तर की लिफ्ट में दोपहर के समय जोरदार धमाका हुआ और अफरा-तफरी मच गई। प्रत्यादर्शी कहते हैं कि ऐसा प्रतीत हुआ कि लिफ्ट नीचे गिर गई हो, लेकिन गनीमत रही कि लिफ्ट में कोई मौजूद नहीं था। धमाका इतना जोरदार की दफ्तरों में बैठे अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे। वहीं, निगम दफ्तर के नीचे लोगों का जमावड़ा लग गया। निगम में तैनात पुलिस कर्मी व अन्य लोग भागकर लिफ्ट के पास पुहंचे। काफी देर तक हुए प्रयासों के बाद लिफ्ट को खुलवाया गया।

लिफ्ट खुलने में जितना समय लगा, उतने समय तक लोगों की सांसें अटकी रही। जोनल कमिश्नर राजेश खोखर सहित कई अधिकारी ने मुआयना किया। इस दौरान लिफ्ट के अंदर एक कबूतर नजर आया। लिफ्ट खोलने वाले इलैक्ट्रिशन ने बताया कि कबूतर के तारों में फंस जाने की वजह से धमाका हुआ प्रतीत हो रहा है। लिफ्टमैन तैनात करने के बारे में पूछे जाने पर जोनल कमिश्नर खोखर ने कहा कि संबंधित सुपरिटेंडेंट इंचार्ज ही इस बारे में कुछ बता सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह खुद भी इसी लिफ्ट को इस्तेमाल करते हैं, लिफ्ट ठीक है।

बार-बार खराब होने वाली लिफ्ट दुर्घटना को निमंत्रण

उक्त लिफ्ट बार-बार खराब होती रहती है। लोगों ने कहा बताया कि इस तरह से लिफ्ट का खराब होना दुर्घटना को निमंत्रण कहा जा सकता है। वहीं, नाम न छापने की सूरत में अधिकारियों ने कहा कि उक्त लिफ्ट की पक्के तौर पर मुरम्मत करवानी चाहिए ताकि किसी भी तरह की दुर्घटना होने से रोकी जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *