यात्रियों के लिए अहम खबर

चंडीगढ़ : शहीद भगत सिंह इंटरनैशनल एयरपोर्ट चंडीगढ़ अब सिर्फ नाम का ही इंटरनैशनल एयरपोर्ट बनकर रह जाएगा। मौजूदा समय में चंडीगढ़ से 2 इंटरनैशनल फ्लाइट्स का ऑप्रेशंस होता था लेकिन इस सप्ताह के बाद एक ही इंटरनैशनल फ्लाइट रह जाएगी। एयरलाइंस कम्पनी एयर इंडिया एक्सप्रैस ने चंडीगढ़ से शारजाह फ्लाइट को बंद करने का फैसला किया है। एयरलाइंस ने जारी नोटिफिकेशन में 27 अक्तूबर को अंतिम उड़ान का हवाला दिया है जिसके बाद फ्लाइट बंद कर दी जाएगी। हालांकि एयरलाइन ने बंद करने का कारण नहीं बताया है। सूत्रों के अनुसार यात्रियों के अभाव में एयर इंडिया एक्सप्रैस ने यह फैसला किया है।

चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट से पहले भी एक इंटरनैशनल फ्लाइट को बंद किया जा चुका है। एयरपोर्ट से बैंकाक की फ्लाइट जाती थी, लेकिन कोविड-19 के बाद बंद कर दी गई थी। एयरलाइंस ने कहा था कि हमारे पास पैसेंजर का अभाव था और उड़ान के दौरान अधिकतर सीटें खाली रहती हैं। इस कारण उन्होंने इसे बंद कर दिया था।

इस संबंध में शहीद भगत सिंह इंटरनैशनल एयरपोर्ट चंडीगढ़ के सी.ई.ओ. राकेश रंजन सहाय ने बताया कि दिल्ली से अन्य शहरों और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उड़ान भरने वाले विमानों का नया शैडयूल जारी किया गया है। एयर इंडिया एक्सप्रैस एयरलाइंस की तरफ से बताया गया है कि अब वह शारजाह के लिए उड़ान बंद कर रहा है। इसका कारण एयरलाइंस की ओर से नहीं बताया गया है।

अब दुबई जाने वाली एकमात्र फ्लाइट बचेगी

सी.ई.ओ. राकेश रंजन सहाय ने बताया कि एयर इंडिया एक्सप्रैस की उड़ान शारजाह के लिए बंद होने के बाद अब चंडीगढ़ को दुबई से जोड़ने वाली अंतर्राष्ट्रीय स्तर की एकमात्र फ्लाइट इंडिगो ही रह जाएगी। यह फ्लाइट चंडीगढ़ से दुबई के लिए एक सप्ताह में सातों दिन ऑप्रेट होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *