‘हार्ट स्पेशलिस्ट’ ने मैट्रिमोनियल साइट्स से 22 महिलाओं को बनाया शिकार

शादी के लिए मनपसंद जीवनसाथी ढूंढने के लिए लोग मैट्रिमोनियल साइट्स का सहारा लेते हैं. चैटिंग, फोन और वीडियो कॉल्स से शुरू हुआ सफर शादी तक पहुंचता है और लोग पूरी जिंदगी एक-दूसरे के साथ बिताने का फैसला करते हैं. अहमदाबाद की एक डर्मेटोलॉजिस्ट भी अपना हमसफर ढूंढने के लिए मैट्रिमोनियल साइट पर आई, लेकिन उसको क्या पता था कि उसे यहां लाखों रुपये की चपत लग जाएगी. जिसके साथ वह अपनी पूरी जिंदगी बिताने के सपने देख रही थी उसने उसका दिल तो तोड़ा ही, साथ में 18 लाख रुपये भी ठग लिए.

ब्रिटेन का यह हार्टस्पेशलिस्ट 22 महिलाओं को अपने प्यार के जाल में फंसाकर साढ़े 4 करोड़ रुपये लूट चुका है, लेकिन उसका भांडा तब फूटा जब डर्मेटोलॉजिस्ट ने उसके अचानक गायब होने की खबर पुलिस को दी. जब जांच शुरू हुई तो पता चला कि दिलों का इलाज करने वाला यह हार्ट स्पेशलिस्ट न जाने कितनी लड़कियों के दिलों के साथ खेल चुका है और उन्हें करोड़ों रुपये की चपत भी लगा चुका है.

ऐसे हुआ भंड़ाफोड़
अगस्त की शुरुआत में 35 वर्षीय डर्मेटोलॉजिस्ट ने वूमेन हेल्पलाइन नंबर पर डॉक्टर के अचानक लापता होने की शिकायत की. उन्होंने बताया कि डॉक्टर दिलिप कुमार, जिससे वह मैट्रिमोनियल साइट पर मिली थी, अचानक गायब हो गया है. इसके बाद साइबर क्राइम हेल्पलाइन के जरिए यह मामला सीआईडी (क्राइम) के पास पहुंचा तो पता चला कि इस डॉक्टर ने अलग-अलग प्रोफाइल्स के जरिए 30-40 महिलाओं को अपना निशाना बनाया.

अलग-अलग प्रोफाइल्स से 30-40 महिलाओं को बनाया शिकार
सीआईडी के साइबरसेल के एक सदस्य ने बताया कि पहले तो डर्मेटोलॉजिस्ट यह मानने को ही तैयार नहीं थीं कि उनके साथ फ्रॉड हुआ है और जिसके साथ वह जिंदगी बिताने के सपने देख रही थीं, ये फ्रॉड करने वाला भी वही है. जांच में पता चला कि खुद को हार्ट स्पेशलिस्ट बताने वाले इस शख्स की अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स और मैट्रिमोनियल साइट्स पर 30-40 प्रोफाइल हैं. जब किसी महिला को उस पर भरोसा हो जाता था तो वह मेडिकल इमरजेंसी या अन्य कारण बताकर पैसों की डिमांड करता था. इतना ही नहीं उनसे खुद को महंगे-महंगे गिफ्ट देने के लिए भी कहता था.

डॉक्टर के प्यार में पागल थीं महिलाएं
सीआईडी के अधिकारियों ने बताया कि कई महिलाएं उससे इतनी ज्यादा आकर्षित थीं कि वह उसके खिलाफ कोई बयान देने को ही तैयार नहीं थीं इसलिए उन्हें विश्वास दिलाया गया कि सारी जानकारियां गुप्त रखी जाएंगी. सीआईडी के अधिकारियों को शक है कि और भी महिलाएं हो सकती हैं, जो उसकी इस स्कीम का शिकार हुई हों.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *