प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पुंछ शहीदों के परिवारों को एक महीने का वेतन दान देंगे।

 

जालंधर, 28 अप्रैल: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने शुक्रवार को पंजाब के मोगा के चाडिक गांव का दौरा कर लांस नायक कुलवंत सिंह के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त किया, जो जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकवादियों द्वारा ड्यूटी के दौरान शहीद हुए थे। प्रधान ने शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के दुख को साझा किया और हमले में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को अपना एक महीने का वेतन दान करने की घोषणा की।पुंछ में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए पांच जवानों में लांस नायक कुलवंत सिंह भी शामिल थे।

“सशस्त्र बलों में हमारे सैनिकों ने कर्तव्य का पालन करते हुए मातृभूमि के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है। स्वर्गीय कुलवंत सिंह के पिता ने कारगिल युद्ध के दौरान अपने प्राणों की आहुति दी थी। यह देश के प्रति उनका समर्पण और प्रतिबद्धता थी कि उन्होंने अपने पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए भारतीय सेना में सेवा करने का फैसला किया।” यह दुखद है कि उन्होंने भी मातृभूमि के लिए अपना जीवन न्यौछावर कर दिया। उनकी कमी को कभी पूरा नहीं किया जा सकता लेकिन यह समय शहीदों के परिवारों के साथ खड़े होने और उनका समर्थन करने का है” पीपीसीसी प्रमुख ने कहा।

वड़िंग ने सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि शहीद सैनिकों के परिवारों को आर्थिक मदद देने का निर्णय उन बहादुरों के प्रति सम्मान बढ़ाने का एक संकेत है, जिन्होंने कर्तव्य का पालन करते हुए अपना कीमती जीवन बलिदान कर दिया। यह कहते हुए कि कांग्रेस पार्टी शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के साथ है, वड़िंग ने कहा कि पार्टी शहीद सैनिकों के परिवारों के साथ हर सुख-दुख में खड़ी रहेगी और जब भी आवश्यकता होगी, उन्हें पूरा समर्थन देगी!

यह कहते हुए कि कुलवंत परिवार का एकमात्र कमाने वाला था, वड़िंग ने सीएम भगवंत मान से शहीद जवान की विधवा से किए गए वादे को पूरा करने और परिजनों को तुरंत नौकरी देने की मांग की. उन्होंने कहा कि हालांकि आम आदमी पार्टी अपने वादों को पूरा करने में बुरी तरह विफल रही है, लेकिन कांग्रेस पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि मुख्यमंत्री द्वारा विधवा से किया गया वादा जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *