पूर्व CM चन्नी को लेकर ‘लुक आउट नोटिस’ जारी करने पर भड़की कांग्रेस

एक तरफ पंजाब बजट पेश होने के बाद कांग्रेस ने सरकार पर सवाल उठाए हैं तो वहीं दूसरी ओर पूर्व सी.एम. चन्नी के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करने को लेकर कांग्रेस भड़क उठी हैं। कांग्रेस ने आप को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पहले फौजा सिंह सरारी को लेकर लुट आउट नोटिस जारी करते, सरारी के खिलाफ अभी तक लुक आउट नोटिस जारी क्यों नहीं किया। पूर्व सी.एम. चन्नी के खिलाफ तो कोई केस भी नहीं है।

कांग्रेस ने पंजाब बजट की नाकामियों पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने पंजाबियों को 19,865 करोड़ का चूना लगाया है। कांग्रेस ने सवाल उठाते हुए कहा कि रेत के 20 हजार करोड़ रुपए कहां गए हैं। प्रताप बाजवा ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को डराने की कोशिश की जा रही है। कांग्रेस ने सरकार पर तीखा वार करते हुए कहा कि कहीं ऐसा न हो की वर्तमान सरकार पंजाब को रंगला बनाने की जगह कंगला पंजाब बना दें। कांग्रेस के साथ-साथ पंजाब बजट 2023 को लेकर पंजाब यूनवर्सिटी के वी.सी. ने भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब यूनिवर्सिटी के बजट में कटौती की गई।

वहीं कांग्रेस के उठाए हुए सवालों पर आप सरकार ने  जवाब देते हुए कहा कि यूनिवर्सिटी को जरूरत के अनुसार फंड दिए गए हैं। अगर जरूरत पड़ी तो यूनिवर्सिटी को और फंड दिए जाएंगे। शिक्षा और सेहत के बजट में बढ़ौतरी की गई है। विधानसभा में विरोधियों को बोलने के लिए ज्यादा समय दिया जाता है।