मीटिंग में हेल्थ अफसर को दिया 3 दिन का समय, पर धरना नहीं हटाने का किया एलान

माॅडल टाउन डंप पर ज्वाइंट एक्शन कमेटी का तीसरे दिन भी धरना जारी रहा। बुधवार को ज्वाइंट एक्शन कमेटी के सदस्य अकाली दल के नेता चंदन ग्रेवाल के साथ निगम में पहुंचे। हेल्थ अफसर डॉ. श्रीकृष्ण शर्मा के साथ मीटिंग हुई। इसमें हेल्थ अफसर ने डंप से नियमित कचरा उठाने, चारदीवारी करने और कचरा कमरे में गिराने की बात कही। इसके बाद निगम अधिकारी शाम को धरनास्थल पर पहुंचे। इस दाैरान भी काेई हल नहीं निकला ताे हेल्थ अफसर डॉ. श्रीकृष्ण शर्मा और डॉ. सुमिता अबराेल ने डंप खत्म करने को तीन

दिन का समय मांगा, जाे कमेटी ने दे दfया लेकिन धरने खत्म करने से इंकार कर दिया। कहा कि- जब तक स्थायी समाधान नहीं हाेगा, तब तक धरना जारी रहेगा। माॅडल टाउन डंप खत्म करने की मांग को लेकर 26 सितंबर से ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने अनिश्चतकालीन धरना शुरू कर दिया है। हालांकि डंप पर लगभग 10 वार्डाें का कचरा गिराने का काम किया जाता है जहां अब मॉडल टाउन के लाेगाें ने भी कचरा फेंकना बंद कर दिया है। यहां पर कचरा गिराने पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है और सुरक्षा कर्मी रैकपीकर्स को लाैटा देते हैं। ऐसे में रैक पीकर्स के घराें में राेजी राेटी के संकट हाेने लगा है।

पहले निगम, फिर विधायक अरोड़ा के साथ की मीटिंग, समाधान नहीं

कमेटी के पदाधिकारी विधायक रमन अरोड़ा के कार्यालय पहुंचे और समस्या से अवगत कराया। विधायक ने आवासीय कॉलाेनी में डंप को गलत ठहराया और चंदन ग्रेवाल को बुलाया। साथ ही डंप को खत्म करने के लिए कमेटी के साथ मीटिंग की। इसके बाद सदस्य और चंदन ग्रेवाल कमिश्नर से मिलने पहुंचे, लेकिन कमिश्नर नहीं थे। इस दाैरान हेल्थ अफसर डॉ. श्रीकृष्ण शर्मा के साथ मीटिंग हुई। हेल्थ अफसर ने कहा कि डंप खत्म हाेने के बाद कहां पर शिफ्ट किया जाए।

इस सवाल का जवाब किसी के पास नहीं था। कमेटी के वीरेन्द्र मलिक, विजय छाबड़ा, आरपी गंभीर, कर्नल अमरीक सिंह, मनमीत सिंह साेढी, त्रिलाेक गाैतम, जसविंदर सिंह साहनी ने कहा कि रात में हेल्थ अफसर और डॉ. सुमिता अबराेल धरना स्थल पर पहुंचे। कमेटी ने एक ही मत रखा कि डंप को खत्म किया जाए। उन्होंने कहा कि डंप पर कचरा नहीं गिरने दिया जाएगा। इसके लिए 4 सुरक्षा कर्मियाें की ड्यूटी लगाई है और रात में खुद लाेग निगरानी में जुटे हैं। वहीं डंप को खत्म करने को कानूनी लड़ाई के लिए भी तैयार हैं। यहां पर डंप खत्म करने के बाद पार्किंग बनाने का प्लान तैयार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *