2 हफ्ते पहले आया था LPU

जालंधर की लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (LPU) के हॉस्टल में सुसाइड कर लेने वाले छात्र का सुसाइड नोट सामने आया है। केरल के रहने वाले अगिन ने अपनी मौत के लिए कालीकट NIT के एक प्रोफेसर को जिम्मेदार ठहराया है। अगिन ने 2 हफ्ते पहले ही LPU में बैचलर ऑफ डिजाइनिंग के फर्स्ट ईयर में एडमिशन लिया था।

एडमिशन के बाद अगिन को LPU कैंपस में बने बॉयज के हॉस्टल नंबर 4 में कमरा अलॉट किया गया था। इसी कमरे में उसने सुसाइड कर लिया।

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने से पहले अगिन केरल में ही कालीकट NIT में दो साल से पढ़ रहा था। कालीकट को अब कोझीकोड नाम से जाना जाता है।

बैचलर ऑफ डिजाइनिंग के स्टूडेंट अगिन ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि मेरी मौत के लिए सीधे तौर पर NIT कालीकट के प्रोफेसर प्रशाद कृष्णा जिम्मेदार है। उन्होंने मुझे भावनात्मक रूप से जोड़-तोड़ करके गलत ठहराया। उनकी प्रताड़ना की वजह से मैं कॉलेज छोड़ने को मजबूर हो गया। मुझे अपने फैसले को लेकर बहुत ज्यादा पछतावा है। मुझे क्षमा करें, शायद मैं सबके लिए बोझ बन रहा हूं।

पता चला है कि कालीकट NIT में पढ़ाई के दौरान अगिन का कोई विवाद हो गया था। अगिन वहां सेकेंड ईयर का स्टूडेंट था। इस विवाद के बाद प्रोफेसर प्रशाद कृष्णा ने उसे NIT छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया। उसके बाद अगिन ने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में फर्स्ट इयर में एडमिशन तो ले लिया मगर अपने दो साल बर्बाद हो जाने की वजह से वह परेशान था। इसी वजह से उसने हॉस्टल में आत्महत्या कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *