मोदी सरकार की ‘लाल आंख’ हो गई धुंधली

कांग्रेस ने गुरुवार को गलवान घाटी में 2020 में हुई झड़प में शहीद हुए 20 सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की और एलएसी पर यथास्थिति बनाए रखने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र की आलोचना की और यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ” चीन को क्लीन चिट” राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक बड़ा झटका था।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक ट्वीट में कहा, “तीन साल पहले गलवान घाटी में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले 20 वीर जवानों को कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से भावभीनी श्रद्धांजलि, मोदी सरकार की नाकामियों के चलते LAC पर इन तीन सालों में पूर्व यथास्थिति अब नहीं है. हम 65 में से 26 Patrolling Points (PP) पर अपना अधिकार खो चुके हैं”

केंद्र पर निशाना साधते हुए खड़गे, जो राज्यसभा में विपक्ष के नेता भी हैं उन्होंने कहा,  हमने संसद में कई बार इस मुद्दे को उठाने का प्रयास किया है, लेकिन मोदी सरकार साथी भारतीयों को अंधेरे में रखना चाहती है। मोदी गलवान पर चीन को जी की ‘क्लीन चिट’ चीन के नापाक मंसूबों को हासिल करने के लिए जिम्मेदार है। यह हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा और क्षेत्रीय अखंडता के लिए एक बड़ा झटका है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार की ‘लाल आंख’ धुंधली हो गई है, जिस पर उसने चीनी रंग का चश्मा लगा रखा है! एक जिम्मेदार विपक्ष के रूप में, हमारा काम चीनी विस्तारवादी नीति के खिलाफ देश को एकजुट रखना और सच्चाई का आईना दिखाना है।” 2020 में गालवान घाटी संघर्ष में कम से कम 20 भारतीय सैनिकों की मौत हो गई। संसद में चीन के मुद्दे पर बहस नहीं करने के लिए कांग्रेस सरकार की आलोचना करती रही है और जून 2020 में चीन को “क्लीन चिट” देने के लिए प्रधान मंत्री को भी फटकार लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *