करोड़ों की हेरोइन सहित 3 नशा तस्कर काबू

जिला फिरोजपुर में एस.एस.पी. सरदार भूपेंद्र सिंह सिद्धू के दिशा-निर्देशों के अनुसार नशा तस्करों के खिलाफ शिकंजा कसते हुए थाना सिटी फिरोजपुर और सी.आई.ए. स्टाफ की पुलिस ने एक दंपत्ति सहित चार कथित नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए महिला सहित 3 कथित तस्करों को 400 ग्राम हेरोइन, 44,400 रुपए की ड्रग मनी, कंप्यूटराइज्ड कंडे और 3 मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

जानकारी देते हुए डी.एस.पी. थाना सिटी श्री सुरेंद्रपाल बंसल ने बताया कि एस.एच.ओ. इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह के दिशा निर्देश अनुसार जब थाना सिटी फिरोजपुर की पुलिस सब इंस्पेक्टर अजमेर सिंह के नेतृत्व में गशत और संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग करते हुए बस्ती बोरिया वाली के एरिया में पहुंची तो पुलिस पार्टी को एक व्यक्ति और एक महिला खड़े दिखाई दिए और पुलिस पार्टी को देख कर वह व्यक्ति खेतों में से भाग गया और पुलिस ने महिला को जब शक के आधार पर काबू करके पूछताछ की तो उसने अपना नाम जसवीर कौर पत्नी कुलविंदर सिंह बताया और माना कि जो व्यक्ति पुलिस को देकर फरार हुआ है उसका पति कुलविंदर सिंह उर्फ पुत्र बंता सिंह है। पुलिस द्वारा तलाशी लेने पर महिला से 265 ग्राम हेरोइन, 44,400 रुपए की ड्रग मनी और एक कीपैड व 2 टच स्क्रीन मोबाइल फोन बरामद हुए। उन्होंने बताया कि कुलविंदर सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस द्वारा छापामारी की जा रही है।

दूसरी ओर सी.आई.ए. स्टाफ फिरोजपुर के इंचार्ज इंस्पेक्टर हरप्रीत सिंह ने बताया कि जब उनकी पुलिस पार्टी ए.एस.आई. अवनीत सिंह के नेतृत्व में गशत और संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग करते हुए रेलवे बृज गांव लूथड के पास पहुंची तो पुलिस पार्टी को एक संदिग्ध व्यक्ति पैदल आता दिखाई दिया। वह पुलिस को देखकर घबरा गया और भागने लगा जिसे शक के आधार पर काबू करके जब पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम विनय उर्फ नट्टी वासी गांव लूथड बताया जिससे तलाशी लेने पर 100 ग्राम हेरोइन और एक कंप्यूटराइज्ड कंडा बरामद हुआ।

इंस्पेक्टर हरप्रीत सिंह ने बताया कि सी.आई.ए. स्टाफ फिरोजपुर की दूसरी पुलिस पार्टी सब इंस्पेक्टर तरसेम शर्मा के नेतृत्व में गश्त और संदिग्ध व्यक्तियों की किले वाला चौक फिरोजपुर के एरिया में चेकिंग कर रही थी। उन्हें यह गुप्त सूचना मिली कि गौतम उर्फ कालू वासी फिरोजपुर छावनी हेरोइन बेचने का धंधा करता है। वह इस समय हेरोइन बेचने के लिए गांव बारेके की ओर जा रहा है तो पुलिस पार्टी द्वारा तुरंत छापामारी करते हुए नामजद व्यक्ति को काबू किया गया। आरोपी से 35 ग्राम हेरोइन और 50 हज़ार रुपए की ड्रग मनी बरामद हुई।

पुलिस द्वारा हेरोइन के साथ पकड़े गए व्यक्तियों के खिलाफ थाना सिटी फिरोजपुर और थाना सदर फिरोजपुर में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामले दर्ज किए गए हैं और उनसे पूछताछ की जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पकड़ी गई हैरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 2 करोड रूपए बताई जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *